लेब्रोन जेम्स पेरिस 2024 के उद्घाटन समारोह में टीम यूएसए के लिए ध्वजवाहक होंगे

 लेब्रोन जेम्स, जो अपने चौथे ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा करेंगे, अमेरिकी ओलंपिक और पैरालंपिक समिति ने आज घोषणा की कि ओलंपिक खेल पेरिस 2024 के उद्घाटन समारोह में संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिनिधिमंडल के लिए ध्वजवाहक के रूप में काम करेंगे।


उद्घाटन समारोह पेरिस में स्थानीय समय के अनुसार शाम 7:30 बजे (ईडीटी के अनुसार दोपहर 1:30 बजे) से सेने नदी पर आयोजित किया जाएगा और इसका सीधा प्रसारण एनबीसी पर किया जाएगा।

यूएसए ध्वजवाहक का चयन पेरिस में साथी टीम यूएसए ओलंपिक एथलीटों के वोट द्वारा किया जाता है।

जेम्स, दो बार के ओलंपिक चैंपियन जिन्होंने 2008 और 2012 में यूएसए बास्केटबॉल को स्वर्ण पदक दिलाने में मदद की, ने 2004 में अपने पहले ओलंपिक खेलों में भाग लिया, जहां उन्होंने 19 वर्ष की उम्र में कांस्य पदक जीता। दो दशक बाद, जेम्स इतिहास के सबसे शानदार एथलीटों में से एक हैं। जेम्स, एक 20 बार के एनबीए ऑल-स्टार, 2023 में एनबीए के सर्वकालिक स्कोरिंग लीडर बन गए, चार एनबीए खिताब जीते और चार बार एनबीए एमवीपी के रूप में सम्मानित किया गया।

"विशेषकर ऐसे समय में जब पूरी दुनिया को एक साथ लाया जा सकता है, इस वैश्विक मंच पर संयुक्त राज्य अमेरिका का प्रतिनिधित्व करना एक अविश्वसनीय सम्मान की बात है," जेम्स ने कहा। "एक्रेन के एक बच्चे के लिए, यह जिम्मेदारी न केवल मेरे लिए, बड़ी आकांक्षाओं वाले मेरे परिवार, मेरे गृहनगर के सभी बच्चों, मेरे साथियों, साथी ओलंपियन और देश भर के कई लोगों के लिए सब कुछ है। खेल हमें सभी को एक साथ लाने की शक्ति रखते हैं, और मुझे इस महत्वपूर्ण क्षण का हिस्सा बनने पर गर्व है।"

पेरिस में, जेम्स अपने साथी केविन डरेंट (फीनिक्स सन; 2024, 2020, 2016, 2012) और कारमेलो एंथोनी (2016, 2012, 2008, 2004) के साथ चार ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने वाले एकमात्र अमेरिकी पुरुष बनेंगे। जेम्स, जिन्होंने 273 ओलंपिक अंक बनाए हैं (सभी अमेरिकियों में तीसरा), के पास 2007 का फीबा टूर्नामेंट ऑफ़ द अमेरिकास गोल्ड मेडल भी है।

"हमें लेब्रोन जेम्स को दो ध्वजवाहकों में से एक के रूप में घोषित करते हुए बहुत खुशी हो रही है, जो उद्घाटन समारोह में टीम यूएसए का नेतृत्व करेंगे, और आधिकारिक तौर पर पेरिस 2024 खेलों का शुभारंभ करेंगे," यूएसओपीसी के सीईओ सारा हिरशलांड ने कहा। "अपने साथियों द्वारा ध्वज ले जाने के लिए चुने जाना एक बहुत बड़ा सम्मान है - और टीम यूएसए के लिए लेब्रोन के जुनून और अपने खेल के प्रति समर्पण का प्रमाण है। हम बड़े गर्व के साथ देखेंगे कि ध्वजवाहक हमारे एथलीटों का नेतृत्व करते हैं जो एक साथ एक उल्लेखनीय यात्रा शुरू करने वाले हैं।"

जेम्स टीम यूएसए ध्वजवाहक का सम्मान अर्जित करने वाले पहले पुरुष और यूएसए बास्केटबॉल के तीसरे सदस्य बन गए, जो पांच बार की ओलंपिक चैंपियन सू बर्ड (2020) और पांच बार की ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी और कोच डॉन स्टेली (2004) के बाद एकमात्र बास्केटबॉल खिलाड़ी हैं। इस पदनाम के लिए।

जेम्स को उनके साथी और पहली बार के ओलंपियन स्टीफन करी (गोल्डन स्टेट वारियर्स) द्वारा 2024 यूएसए बास्केटबॉल पुरुष राष्ट्रीय टीम की ओर से नामित किया गया था। जेम्स के साथ अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने वाली महिला ध्वजवाहक की घोषणा मंगलवार को की जाएगी।

2024 ओलंपिक खेल 26 जुलाई से 11 अगस्त तक निर्धारित हैं। अमेरिकी पुरुष 28 जुलाई को सर्बिया के खिलाफ फ्रांस के लिल में ग्रुप प्ले की शुरुआत करेंगे। वे फिर 31 जुलाई को दक्षिण सूडान और 3 अगस्त को प्यूर्टो रिको का सामना करेंगे।

यूएसए बास्केटबॉल शोकेस, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए यूएसए पुरुष और महिला राष्ट्रीय टीमों को तैयार करने में मदद करने के लिए एक प्रदर्शनी श्रृंखला, आज, 22 जुलाई को समाप्त होती है, जब संयुक्त राज्य अमेरिका लंदन के द ओ 2 में जर्मनी की मेजबानी करता है। दोपहर 3 बजे ईटी लाइव फॉक्स पर।

Previous Post Next Post

Random Manga

Ads

نموذج الاتصال