चैंपियन रयबकिना और स्वितोलिना क्वार्टरफाइनल में भिड़ेंगी

 विंबलडन 2024 के रोमांचक मुकाबले जारी हैं, और महिला एकल स्पर्धा में दो दिग्गज खिलाड़ी - ऐलेना रयबकिना और एलिना स्वितोलिना - क्वार्टरफाइनल में एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार हैं। रयबकिना, 2022 की विंबलडन चैंपियन, ने शानदार प्रदर्शन करते हुए क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया है। उनके चतुर्थ-दौर के मुकाबले में, अन्ना कलिन्स्काया (17वीं वरीयता प्राप्त) को चोट के कारण मैच से हटना पड़ा, उस समय स्कोर 6-4, 3-0 रयबकिना के पक्ष में था।


पिछले वर्ष विंबलडन की सेमीफाइनलिस्ट रहीं स्वितोलिना भी रयबकिना के साथ अंतिम आठ में शामिल हो गई हैं। उन्होंने केवल 55 मिनट में 42वीं वरीयता प्राप्त वांग सिन्यू को 6-2, 6-1 से हराकर शानदार प्रदर्शन किया।

रयबकिना और स्वितोलिना: एक रोमांचक भिड़ंत की उम्मीद

रयबकिना और स्वितोलिना अब तक चार बार आमने-सामने हो चुकी हैं, और दोनों खिलाड़ियों ने दो-दो मैच जीते हैं। उनकी आखिरी भिड़ंत इस साल के फ्रेंच ओपन में हुई थी, जिसे रयबकिना ने सीधे सेटों में जीता था। रयबकिना ने अपना एकमात्र पिछला ग्रास-कोर्ट मैच भी 2021 ईस्टबोर्न में स्वितोलिना के खिलाफ जीता था।

ग्रास-कोर्ट पर रयबकिना का दबदबा जारी है। विंबलडन में उनका अब तक का जीत-हार का रिकॉर्ड 18-2 है और वह पिछले तीन वर्षों से लगातार क्वार्टरफाइनल में पहुंच रही हैं। 2022 के फाइनल में ओन्स जाबूर को हराने के बाद, वह पिछले साल क्वार्टरफाइनल में उन्हीं जाबूर से हार गई थीं। विंबलडन में रयबकिना की जीत का प्रतिशत अब 90 प्रतिशत हो गया है। वह ओपन एरा की तीसरी खिलाड़ी हैं जिन्होंने विंबलडन महिला एकल ड्रा में 90 प्रतिशत की करियर जीत दर हासिल की है। उनसे पहले यह उपलब्धि एन जोन्स और स्टेफी ग्राफ ने हासिल की थी।

रयबकिना का शानदार प्रदर्शन

क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए रयबकिना का रास्ता आसान नहीं था। पहले सेट में 3-1 से पिछड़ने के बाद, उन्होंने अपने शक्तिशाली प्रदर्शन से लगातार पांच गेम जीतकर मैच का रुख मोड़ लिया। कलिन्स्काया को पहले सेट में 4-3 पर चिकित्सीय समय लेना पड़ा और अंततः रिटायर होने से पहले वह मैच के आखिरी आठ गेम हार गईं।

स्वितोलिना का दमदार प्रदर्शन

दूसरी ओर, स्वितोलिना ने क्वार्टरफाइनल में पहुंचने के लिए एकतरफा प्रदर्शन किया। उन्होंने न केवल आठ aces लगाए बल्कि 21 विनिंग शॉट भी लगाए और केवल 10 अनफोर्स्ड एरर किए। उन्होंने अपने पहले सर्विस पॉइंट्स में से 80 प्रतिशत अंक जीते और चीन की वांग के खिलाफ उन्हें मिले तीन ब्रेक पॉइंट्स में से सभी को बचा लिया। स्वितोल

Previous Post Next Post

Random Manga

Ads

نموذج الاتصال