मुंबई में सीएनजी और पीएनजी की कीमतों में वृद्धि: आपको क्या जानना चाहिए

 मुंबई में वाहन चालकों और घरेलू उपभोक्ताओं के लिए एक महत्वपूर्ण खबर है। महानगर गैस लिमिटेड (MGL) ने सोमवार को CNG (कंप्रेस्ड प्राकृतिक गैस) और घरेलू पाइप्ड प्राकृतिक गैस (PNG) की कीमतों में वृद्धि की घोषणा की है। 


सीएनजी और पीएनजी मूल्य वृद्धि - एक त्वरित अवलोकन

  • मुंबई में CNG की कीमत 1.50 रुपये प्रति किलोग्राम बढ़कर 75 रुपये प्रति किलोग्राम (सभी करों सहित) हो गई है।
  • घरेलू PNG की कीमत 1 रुपये प्रति मानक घन मीटर (SCM) बढ़कर 48 रुपये प्रति SCM हो गई है।
  • ये नई दरें आज रात 12 बजे से प्रभावी होंगी।

सीएनजी और घरेलू पीएनजी मूल्य वृद्धि के कारण

MGL का कहना है कि CNG और घरेलू पाइप्ड प्राकृतिक गैस (PNG) क्षेत्रों की बढ़ती मांग को पूरा करने और घरेलू गैस आवंटन में कमी के कारण, कंपनी अतिरिक्त बाजार मूल्य वाली प्राकृतिक गैस (आयातित LNG) खरीद रही है, जिसके परिणामस्वरूप गैस की लागत बढ़ गई है।

यह ध्यान देने योग्य है कि वर्तमान मूल्य वृद्धि के बावजूद, मुंबई में MGL की CNG पेट्रोल और डीजल की तुलना में क्रमशः लगभग 50 प्रतिशत और 17 प्रतिशत की बचत प्रदान करती है। साथ ही, MGL का घरेलू PNG उपभोक्ताओं को बेजोड़ सुविधा, सुरक्षा, विश्वसनीयता और पर्यावरण मित्रता प्रदान करना जारी रखता है।

भविष्य के लिए निष्कर्ष

सीएनजी और पीएनजी मूल्य वृद्धि अपरिहार्य हो सकती है, लेकिन MGL यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है कि उनके उत्पाद मूल्य के साथ-साथ प्रदर्शन और लाभप्रदता के मामले में भी प्रतिस्पर्धी बने रहें। जैसा कि कंपनी ने कहा है, "आया minor वृद्धि के बाद भी, MGL की CNG और घरेलू PNG की कीमतें देश में सबसे कम में से हैं।"

Previous Post Next Post

Random Manga

Ads

نموذج الاتصال