RBI ने अरनब कुमार चौधरी को नया कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया

 मुंबई: भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने अरनब कुमार चौधरी को बुधवार से प्रभावी कार्यकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया है। चौधरी तीन विभागों की देखरेख करेंगे, जिनमें DICGC शामिल है। कार्यकारी निदेशक के रूप में पदोन्नति से पहले, चौधरी पर्यवेक्षण विभाग में मुख्य महाप्रबंधक-प्रभारी के रूप में कार्यरत थे। कार्यकारी निदेशक के रूप में, वह डिपॉजिट इंश्योरेंस एंड क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन (DICGC), विदेशी मुद्रा विभाग, और अंतरराष्ट्रीय विभाग की देखरेख करेंगे, RBI ने एक बयान में कहा।

RBI ने अरनब कुमार चौधरी को नया कार्यकारी निदेशक नियुक्त किया

अरनब कुमार चौधरी एक चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं और अर्थशास्त्र में मास्टर डिग्री धारक हैं। वह IIBF के प्रमाणित सहयोगी भी हैं। भारतीय रिजर्व बैंक में तीन दशकों से अधिक के अनुभव के साथ, उन्होंने वित्तीय संस्थाओं की निगरानी के क्षेत्र में व्यापक काम किया है। चौधरी ने कॉर्पोरेट रणनीति, बजटिंग, लेखांकन और इश्यू विभाग में भी काम किया है। उन्होंने कई समितियों और कार्य समूहों में सदस्य के रूप में सेवा की है और नीति निर्माण में योगदान दिया है।अरनब कुमार चौधरी का अनुभव व्यापक है, जिसमें वित्तीय संस्थाओं की निगरानी, कॉर्पोरेट रणनीति, बजटिंग, लेखांकन और नीति निर्माण शामिल हैं। उनके नेतृत्व में, RBI के विभिन्न विभागों को उनकी विशेषज्ञता और अनुभव का लाभ मिलेगा।

रनब कुमार चौधरी का अनुभव व्यापक है, जिसमें वित्तीय संस्थाओं की निगरानी, कॉर्पोरेट रणनीति, बजटिंग, लेखांकन और नीति निर्माण शामिल हैं। उनके नेतृत्व में, RBI के विभिन्न विभागों को उनकी विशेषज्ञता और अनुभव का लाभ मिलेगा।

Previous Post Next Post

Random Manga

Ads

نموذج الاتصال