अमेरिकी प्रतिनिधि शीला जैक्सन ली, UVA कानून स्नातक, कैंसर से 74 वर्ष की आयु में निधन

 अमेरिकी प्रतिनिधि शीला जैक्सन ली, जो 1975 में वर्जीनिया विश्वविद्यालय के कानून स्कूल से स्नातक थीं और अपने 30 साल के कांग्रेस करियर में समानता को बढ़ावा देने के प्रयासों में अग्रणी रहीं, का शुक्रवार को अग्नाशय के कैंसर के कारण निधन हो गया। उनकी आयु 74 वर्ष थी।


जैक्सन ली, जो लॉ स्कूल में ब्लैक अमेरिकन लॉ स्टूडेंट्स एसोसिएशन में सक्रिय थीं, ने 1994 से टेक्सास के ह्यूस्टन-आधारित 18वें जिले का प्रतिनिधित्व किया, जो एक डेमोक्रेटिक गढ़ है। इससे पहले, उन्होंने ह्यूस्टन की सिटी काउंसिल में सेवा की और एक नगर न्यायाधीश के रूप में कार्य किया।

कांग्रेस में, उन्होंने 2021 में जूनटीन्थ को संघीय अवकाश बनाने वाले विधेयक की प्रमुख प्रायोजक थीं। यह तिथि 19 जून, 1865 को याद करती है, जब संघीय सैनिक गल्वेस्टन बे, टेक्सास पहुंचे और घोषणा की कि राज्य में 250,000 से अधिक गुलाम काले लोग स्वतंत्र हैं।

जैक्सन ली ने 2022 में ह्यूस्टन में जूनटीन्थ प्रार्थना सेवा में टीवी स्टेशन KHOU से कहा, "मैंने उन गुलामों के बारे में सोचा, जो पैदा हुए, जीए और मरे, और कभी सम्मानित नहीं हुए, और कभी स्वतंत्रता नहीं जान पाए।"

राष्ट्रपति जो बाइडेन ने जैक्सन ली को उनकी नेतृत्व में "अडिग" बताया। बाइडेन ने एक बयान में कहा, "हमेशा निडर, उन्होंने सत्ता को सच बताया और अपने ह्यूस्टन जिले के लोगों की शक्ति का प्रतिनिधित्व गरिमा और अनुग्रह के साथ किया।"

Previous Post Next Post

Random Manga

Ads

نموذج الاتصال