ED का सबसे बड़ा एक्शन: यूट्यूबर Elvish Yadav और सिंगर Fazilpuria की संपत्ति जब्त, जानिए क्या है मामला?

भारत में जब बात यूट्यूब और सोशल मीडिया सितारों की होती है, तो Elvish Yadav का नाम सबसे ऊपर आता है। लेकिन हाल ही में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई ने उन्हें फिर से सुर्खियों में ला दिया है। ईडी ने यूट्यूबर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया की संपत्ति जब्त की है, जिसके बाद से यह मामला हर तरफ चर्चा में है।



क्यों आई संपत्ति जब्त करने की नौबत?
प्रवर्तन निदेशालय की इस कार्रवाई के पीछे मनी लॉन्ड्रिंग का मामला बताया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर प्रदेश और हरियाणा में स्थित एल्विश यादव और फाजिलपुरिया की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर ली गई है। आरोप है कि इन सितारों ने अवैध तरीकों से संपत्ति हासिल की, जिसकी जांच ईडी द्वारा की जा रही है।

क्या है मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप?
ईडी के अनुसार, यूट्यूबर एल्विश यादव और सिंगर फाजिलपुरिया ने अपने शोहरत का इस्तेमाल करते हुए कई बिजनेस डील्स कीं, जिनमें मनी लॉन्ड्रिंग के संकेत मिले। मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया के तहत दोनों की संपत्तियां फ्रीज़ कर दी गई हैं।

Elvish Yadav की बढ़ती शोहरत और विवाद
यूट्यूब पर करोड़ों फॉलोअर्स रखने वाले एल्विश यादव ने सोशल मीडिया के जरिए बड़ी पहचान बनाई है। लेकिन हाल के दिनों में उनके नाम से जुड़े विवादों ने उनकी छवि पर असर डाला है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में उनका नाम सामने आने के बाद से उनके फैंस भी सकते में हैं।

Fazilpuria का भी नाम लिप्त
सिंगर फाजिलपुरिया, जिनका 'लड़की ब्यूटीफुल कर गई चुल' गाना हर किसी की जुबान पर रहा है, अब मनी लॉन्ड्रिंग मामले में घिर गए हैं। ईडी की कार्रवाई ने उनके करियर पर भी बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है।

आगे क्या?
अब सवाल यह उठता है कि इस मामले की तह तक कौन-कौन से नए खुलासे होंगे? ईडी की जांच जारी है और जल्द ही नए तथ्य सामने आ सकते हैं। इस पूरे मामले की पूरी जानकारी के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब करें ताकि आपको हर अपडेट सबसे पहले मिल सके।

Previous Post Next Post

Ads

نموذج الاتصال