पाकिस्तान ने UN महासभा में कश्मीर का मुद्दा उठाया: भारत की आक्रामकता का देंगे जोरदार जवाब

हाल ही में संयुक्त राष्ट्र महासभा में पाकिस्तान ने कश्मीर के मुद्दे को उठाते हुए भारत पर कई गंभीर आरोप लगाए। पाकिस्तान के विदेश मंत्री ने कहा कि भारत कश्मीर में मानवाधिकारों का उल्लंघन कर रहा है और इस पर उन्होंने दुनिया से ध्यान देने की अपील की। कश्मीर का मामला भारत और पाकिस्तान के बीच बहुत पुराना है। पाकिस्तान का कहना है कि भारत वहां के लोगों के साथ गलत कर रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार भारत की आक्रामकता का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार है।



पाकिस्तान ने UN महासभा के मंच पर कश्मीर का मुद्दा उठाकर दुनिया का ध्यान खींचने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि सभी देशों को इस मुद्दे पर ध्यान देना चाहिए और भारत को कश्मीर में दखल देने से रोकना चाहिए। भारत ने हमेशा पाकिस्तान के इन आरोपों को नकारा है। भारत का कहना है कि कश्मीर उसकी संप्रभुता का हिस्सा है। भारत के अधिकारियों ने कहा है कि पाकिस्तान खुद अपने देश में मानवाधिकारों की स्थिति पर ध्यान दे।

पाकिस्तान का कश्मीर पर यह बयान एक बार फिर उस तनाव को दिखाता है जो दोनों देशों के बीच हमेशा रहा है। देखना ये है कि क्या पाकिस्तान का यह प्रयास इस बार प्रभावी रहेगा और क्या अंतरराष्ट्रीय समुदाय इस मुद्दे पर ध्यान देगा या नहीं। यह विवाद केवल भारत-पाकिस्तान के रिश्तों को ही नहीं, बल्कि क्षेत्र की सुरक्षा और स्थिरता को भी प्रभावित करता है।

Previous Post Next Post

Ads

نموذج الاتصال